सउदी अरब ने फिर शुरू किया सैन्य हमला, 150 से ज़्यादा हवाई हमलो से थर्राया यमन, देश का माहौल बिगड़ा


सऊदी अरब गठबंधन ने यमन पर गत 48 घंटों के दौरान भारी बम’बा’री की है, और इस वक़्त KSA में पूरी सुरक्षा के अ’लर्ट जारी कर दिए गये हैं. हर किसी को हूथी कार्यवैयों पर नज़र रखने को कहा गया हैं.

 

 

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, यमनी सेना के प्रवक्ता ने रविवार की रात बताया है कि सऊदी गठबंधन के युद्धक विमानों ने देश के उत्तरी भाग पर व्यापक रूप से ब’मबा’री की है।

यहया सरी ने बताया है कि सऊदी गठबंधन के विमानों ने गत 48 घंटों के दौरान ‘ सादा’ और ‘ हिज्जा’ प्रान्तों पर 150 बार से अधिक बमबारी की है जिसके दौरान दसियों आम नागरिक मा”रे गये और घायल हुए।

सऊदी अरब ने मार्च 2015 से यमन पर हमले आरंभ किये जो अब तक जारी हैं। यमन पर सऊदी अरब और उसके घटकों के हमलों में अब तक 16 हज़ार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं और दसियों हज़ार घायल हुए हैं। सऊदी हमले की वजह से बेहद गरीब अरब देश में भुखमरी फैल गयी।

 

 

किस लिए लड़ी जा रही है लड़ाई
यमन में शियाओं के समूह हुदी मिलिशिया के विद्रोहियों ने फरवरी में सना में सत्ता हथियाने के लिए ये जंग शुरू की थी, हुदी विद्रोहियों की सत्ता हथियाने की इन कोशिशें के बाद से ही यमन में अशांति बढ गई। वहीं हालात तब और बदतर हो गए जब विद्रोहियों के बढ़ते दबाव की वजह से राष्ट्रपति हादी अदन स्थित अपना महल छोड़कर भाग निकलें थे। यही नहीं विद्रोहियों ने हादी को पकड़ने के लिए 1 लाख डॉलर के इनाम की घोषणा भी की थी।


Like it? Share with your friends!

0

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सउदी अरब ने फिर शुरू किया सैन्य हमला, 150 से ज़्यादा हवाई हमलो से थर्राया यमन, देश का माहौल बिगड़ा

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in