सउदी ने उठाया हथियार, सेना ने घुस कर मारा. 16 लोगों की मौत


एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि दलेह प्रांत में एक घर को निशाना बनाकर किये गए हवाई हमलों में 16 लोगों की मौ’त हो गई और नौ लोग घायल हो गए.

दुबई. दक्षिणी यमन (South Yemen) में मंगलवार को सऊदी अरब (Saudi Arabia) के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन के हवाई हमलों में सात बच्चों समेत 16 लोगों की मौ’त हो गई. एक अधिकारी और एक चिकित्सक ने यह जानकारी दी.

Saudi defence ministry spokesman Colonel Turki Al-Malik talks during a news conference, where remains of the missiles which Saudi government says were used to attack an Aramco oil facility, are displayed, in Riyadh, Saudi Arabia September 18, 2019. REUTERS/Hamad I Mohammed

एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि दलेह प्रांत में एक घर को निशाना बनाकर किये गए गठबंधन के हवाई हमलों में महिलाओं और बच्चों समेत 16 लोगों की मौत हो गई और नौ लोग घायल हो गए. इब प्रांत में ‘अल सूरा’ अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा कि हमले में मृतकों में सात बच्चे और चार महिलाएं शामिल हैं. इस अस्पताल में हमले में मारे गए लोगों के शव लाए गए थे.

 

 

ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने यमन के लोगों पर लगातार हमलों के लिये सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन की निंदा की है. हालांकि गठबंधन की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. इससे पहले भी यमन में कई बार हवाई हमले हुए हैं. हूती विद्रोहियों द्वारा सऊदी अरब पर मिसाइल और ड्रोन हमलों को रोकने के चार दिनों के बाद घातक हमले हुए

 

एक स्थानीय अधिकारी ने AFP समाचार एजेंसी को बताया कि ढाला प्रांत के क़तबा शहर में एक घर को निशाना बनाकर किए गए एक हवाई हमले में महिलाओं और बच्चों सहित सोलह लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए. दो निवासियों ने रायटर समाचार एजेंसी को बताया कि क़तबा पर हमले में 17 लोगों की मौत हो गई, जो कि एक फ्रंट-लाइन शहर है और हूती नियंत्रित साना और दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन के बीच मुख्य उत्तर-दक्षिण मार्ग पर स्थित है. इस महीने हूती ने सऊदी की बड़ी तेल कंपनी पर हमले का दावा किया जिसने राज्य के तेल उत्पादन को आधा कर दिया था. वाशिंगटन और रियाद ने उस हमले के लिए ईरान को दोषी ठहराया था.


Like it? Share with your friends!

3

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सउदी ने उठाया हथियार, सेना ने घुस कर मारा. 16 लोगों की मौत

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in