ओमानी ने सउदीयों पर किया हमला, उधर इज़राइल पर 200 रोकेट से हमला, मचा धुवा धुवा


सऊदी अरब की राजधानी रियाद में लाइव शो में के दौरान यमनी नागरिक ने 3 कलाकारों पर चा”कू से हम”ला कर दिया. इससे तीनों घायल हो गए. हमलावर को गिर”फ्तार कर लिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक किंग अब्दुल्ला पार्क में एक थियेटर समूह प्रस्तुति दे रहा था. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ह”मले का कारण नागरिकता जैसे मुद्दा तो नहीं है.

 

A Yemeni man stabbed three performers during a live play in the Saudi capital Monday, police said. The assailant was arrested after state television footage showed him stomping onto the stage in Riyadh’s King Abdullah Park during a musical performance by what appeared to be a foreign theatre troupe.

 

 

 

और इज़राइल पर ज़बरदस्त हमला की ख़बर

 

इजरायल और गाजा विद्रोहियों के बीच जंग तेज हो गई है. इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) की स्‍ट्राइक में टॉप फलस्‍तीनी मिलिटेंट मारा गया था. इसके बाद गाजा से इजरायल के कई शहरों को निशाना बनाया गया. करीब 200 राकेट्स से अलग-अलग शहरों पर हमले हुए. जवाब में इजरायल ने फलस्‍तीनी इस्‍लामिक जिहाद (PIJ) समूह के ठिकानों पर हमला किया.

 

 

 

PIJ कमांडर बहा अबु अल-अता को इजरायल ने ढेर किया था. इस हमले में चार फलस्‍तीनी भी मारे गए. गाजा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय का कहना है कि इजरायली हमलों में लगभग 30 फलस्‍तीनी घायल हुए हैं. इजरायल का कहना है कि उसने PIJ के आतंकी ठिकानों पर हमले किए.

 

 

Israel-Gaza violence : दोनों पक्षों ने क्‍या कहा

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने कहा है कि उनका देश तनाव बढ़ाना नहीं चाहता, मगर लंबे समय तक लड़ने के लिए तैयार है. उन्‍होंने कहा, “हमने साबित किया है कि हम हमला कर सकते हैं, सर्जिकली, जहां आतंकी छिपते हैं. जो हमें नुकसान पहुंचाएगा, हम उसे नुकसान पहुंचाएंगे.”

 

 

 

गाजा के फलस्‍तीनी समूहों ने संयुक्‍त बयान में कहा कि इजरायल ने ‘सारी हदें पार कर’ दी हैं. PIJ ने बहा अबु अल-अता की मौत का बदला लेने की कसम खाई है. PIJ को ईरान का साथ मिलता रहा है. इसका मुख्‍यालय दमास्‍कस में है. PIJ गाजा के सबसे ताकतवर मिलिटेंट ग्रुप्‍स में से है.


Like it? Share with your friends!

0

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ओमानी ने सउदीयों पर किया हमला, उधर इज़राइल पर 200 रोकेट से हमला, मचा धुवा धुवा

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in