भारतीय कामगार, प्रवासी कामगार अगर driving करते हैं तो जान ले ये सारी बातें, नए application में आएगा काम


नमस्कार खाड़ी खबर के सारे पाठकों को सबसे पहले स्वतंत्रता दिवस की ढेरों शुभकामनाएं आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि अगर आप अरब देश खासकर से संयुक्त अरब अमीरात में अपने कैरियर एक ड्राइवर के रूप में शुरू करना चाह रहे हैं तो जरूर गौर करें इस पूरे पोस्ट पर.

संयुक्त अरब अमीरात की अरब देशों में ड्राइविंग परीक्षण काफी टेंशन भरा काम हो सकता है खासकर यदि आप अपने देश में एक काफी बड़े  अनुभवी ड्राइवर रहे हैं हर एक सावधानियां बरतनी के बावजूद आपको यहां ज्यादा परेशानियों का सामना कर सकते हैं इन सब परेशानियों से बचने के लिए इस पोस्ट में एक guide  है.
 
अपने दस्तावेज़ इकट्ठा  करें.
सुनिश्चित करें कि आपके पास परीक्षण के लिए आवश्यक सभी आवश्यक दस्तावेज हैं। पंजीकरण प्रक्रिया के  दौरान यह बहुत महत्वपूर्ण है। संयुक्त अरब अमीरात में, इसमें वैध दुबई निवास वीज़ा, मूल अमीरात आईडी कार्ड, दो पासपोर्ट आकार की तस्वीरें, आंख परीक्षण रिपोर्ट, मूल गृह देश लाइसेंस (यदि लागू हो) के साथ पासपोर्ट  जरूर रखें, इसे साबित करने के लिए एक हलफनामा है, और आपके प्रायोजक से कोई आपत्ति पत्र नहीं है यह उसमें लिखा हुआ होना चाहिए.

लिखित परीक्षा
लिखित परीक्षा के लिए अध्ययन व्यावहारिक परीक्षण के दौरान एक अमूल्य सीखने के उपकरण के रूप में आ सकता है। अपने ज्ञान पर ब्रश करने के लिए ऑनलाइन आरटीए थ्योरी टेस्ट के माध्यम से जाना सुनिश्चित करें।
 
परीक्षण मार्गों पर ड्राइविंग का अभ्यास करें
आम तौर पर, ड्राइविंग परीक्षण के दौरान आपको जो रूट लेना होगा वह पूर्वनिर्धारित है। सुनिश्चित करें कि आप इस मार्ग पर आते जाते हैं ताकि आप इसे आदी हो सकें। यह सीखने का अनुभव आपको अपनी गलतियों से परिचित करेगा जो आप वास्तविक परीक्षण से पहले काम कर सकता हैं।

नियुक्ति
यातायात फ़ाइल संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके, आपको नियुक्ति बुक करने की आवश्यकता होगी। आप इसे उपलब्धता सूची से चुनेंगे और क्रेडिट कार्ड द्वारा शुल्क का भुगतान करके अंतिम रूप देंगे।
 
संकेत: यातायात संकेतों पर विशेष ध्यान दें।

नियंत्रण
स्टीयरिंग व्हील और स्टीयरिंग में गलतता पर खराब हाथ प्लेसमेंट परीक्षक द्वारा सख्त जांच के अधीन हैं। 9 और 3 नियम का उपयोग करने के लिए एक आम अनुशंसित तकनीक है। जहां आपका बायां हाथ 9 बजे की स्थिति पर है और एक आम घड़ी के 3 बजे दाहिने हाथ पर है।
 
सामान्य दोषों से बचें
नियमित रूप से दर्पण की जांच, जंक्शनों पर सड़क का निरीक्षण, सिग्नल देने में विफलता सभी मामूली समस्याएं हैं लेकिन उन्हें बड़ी ध्यान देने की आवश्यकता है। सुनिश्चित करें कि आप सड़क के संकेतों पर विशेष ध्यान देते हैं।यह आपके लाइसेंस के लिए भी हानिकारक साबित हो सकता है।
 


Like it? Share with your friends!

0

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भारतीय कामगार, प्रवासी कामगार अगर driving करते हैं तो जान ले ये सारी बातें, नए application में आएगा काम

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in