Categories
Development and good news Travel

भागलपुर – पटना का सफ़र अब मात्र 3 घंटे में, राजधानी में कीजिए टिकट बुक और सफ़र कीजिए

साहिबगंज-भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड के यात्रियों के लिए दिल्ली का सफर अब ज्यादा सुविधाजनक होगी। भागलपुर से राजधानी से 14 घंटे में ‘राजधानी’ का सफर पूरा होगा। अगरतल्ला-मालदा-आनंद विहार सप्ताहि ट्रेन (20501/20502) राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन नए साल में शुरू हो जाएगा। अगरतल्ला से यह ट्रेन देर शाम 7:25 खुलेगी और अंबासा, धर्मनगर, न्यू करीमगंज, बादरपुर, होजाई, गुवाहाटी, रागिया, बरपेश रोड, न्यू जलपाईगुड़ी, मुकरिया होते हुए दूसरे दिन मंगलवार की शाम रात 5:30 बजे यह ट्रेन मालदा टाउन पहुंचेगी। 10 मिनट के बाद शाम 5:40 मालदा स्टेशन से खुलेगी और देर शाम 7:00 बजे साहिबगंज और पांच मिनट बाद साहिबगंज से खुलेगी।

 

साहिबगंज से खुलने के बाद सीधे यह ट्रेन रात 8:00 बजे भागलपुर पहुंचेगी। पांच मिनट रुकने के बाद रात 8:05 बजे भागलपुर से प्रस्थान करेगी और 8:45 बजे जमालपुर पहुंचेगी। भागलपुर से पटना का सफर महज तीन घंटे और दिल्ली का सफर 14 घंटे में पूरा होगा। यह ट्रेन रात 11 बजे पटना और दूसरे दिन 10:30 बजे आनंद विहार पहुंचेगी।

 

वहीं प्रत्येक शुक्रवार को यह ट्रेन आनंद विहार से सुबह साढ़े दस बजे भागलपुर, दोपहर 1:55 बजे मालदा टाउन और दोपहर 2:05 बजे मालदा से खुलने के बाद विभिन्न स्टेशन से गुजरते हुए यह ट्रेन दूसरे दिन शनिवार को दोपहर 12:50 बजे अगरतल्ला पहुंचेगी।

 

रेलवे के अधिकारियों के अनुसार इस ट्रेन का भागलपुर और जमालपुर होकर चलाने की दिशा में तैयारियां चल रही है। इसी के मद्देनजर जमालपुर के नए टनल का सीआरएस करा जल्द इसे चालू करने की दिशा में पहल तेज कर दी गई है ताकि नए साल में राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हो सके। अगरतल्ला से मालदा टाउन की दूरी 2427 किलोमीटर है और भागलपुर से दिल्ली की दूरी 1210 किलोमीटर मीटर है। इस ट्रेन की औसतन स्पीड 61.57 किलोमीटर प्रतिघंटे की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.