Categories
Travel

भागलपुर रेलवे सफ़र हुआ सस्ता, 20% घटा भाड़ा, कल से बंगाल के लिए भी पैसेंजर ट्रेन हुआ चालू

भागलपुर-यशवंतपुर साप्ताहिक अंग एक्सप्रेस से विशेष का टैग हटा दिया गया।

अब इस ट्रेन में कोरोना महामारी से पहले का पुराना किराया बहाल कर दिया गया है। स्लीपर में 1050 की जगह अब 875 रुपये ही किराया लगेगा। किराये में 175 रुपये की कमी से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। भागलपुर से प्रत्येक बुधवार को चलने वाली इस ट्रेन की एसी कोच में भी 150 से 200 रुपये तक किराये में कमी आई है।

 

अन्य ट्रेनों से भी जल्द हटेगा विशेष का टैग, मिलेगी राहत :

भागलपुर-आनंद विहार विक्रमशिला एक्सप्रेस, भागलपुर-दादर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस, वनांचल एक्सप्रेस, जमालपुर-हावड़ा सुपर फास्ट, कविगुरु एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों से भी जल्द ही विशेष का टैग हटेगा। विशेष टैग हटने के बाद इन ट्रेनों के किराए भी कम हो जाएंगे।

इस ट्रेन में कोरोना महामारी से पहले का पुराना किराया बहाल स्लीपर में 1050 की जगह अब लगेंगे मात्र 875 रुपये

 

19 माह बाद पश्चिम बंगाल के लिए पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू

19 महीने के बाद फिर पश्चिम बंगाल के लिए पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है। पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन शुरू होने से बंगाल जाने वाले लोगों को सहूलियत होगी। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार की हरी झंडी मिलने के बाद पूर्व रेलवे के मुख्य पैसेंजर ट्रांसपोर्ट मैनेजर एनके चंद्रा द्वारा जारी अधिसूचना के बाद पैसेंजर ट्रेनों का बंगाल के लिए परिचालन किया गया। ट्रेनों में सफर के दौरान यात्रियों को कोरोना महामारी को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। ट्रेनें पूर्व में जारी समय-सारणी के अनुसार ही चलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.