Categories
Development and good news Travel

भागलपुर से फ़्लाइट नही लेकिन शुरू होने जा रहा हैं, हैलीकाप्टर सेवा, देश के कोने कोने तक जुड़ेगा शहर

भागलपुर से भले ही हवाई जहाज का सफर अब तक उड़ान ना भरा हो लेकिन अब भागलपुर वासियों के उड़ान के सपने को पूरा करने के लिए नए विकल्प आ रहे हैं.

 

सरकार देश के सभी कोने से हेलीकाप्टर सेवा शुरू करने की तैयारी कर रही है ताकि अंतिम छोर पर रहने वाले व्यक्ति को भी हवाई यात्र की सुविधा मिल सके। हेलीकाप्टर सेवा शुरू करने की इच्छुक कंपनियों को नागरिक उड्डयन मंत्रलय की तरफ से पूरी मदद दी जाएगी और कम लागत वाला माडल तैयार किया जाएगा।

 

इस सेवा के लिए हेलीकाप्टर कारिडोर भी तैयार किए जा रहे हैं। मंत्रलय अन्य देशों में कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए अंतरराष्ट्रीय विमान यात्र सेवा की सामान्य बहाली पर भी विचार कर रहा है। वहीं, विमान यात्र सेवा को महंगा होने से बचाने के लिए भी मंत्रलय की तरफ से कवायद की जा रही है।

 

औद्योगिक संगठन सीआइआइ के कार्यक्रम में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देश में हेलीकाप्टर सेवा की सख्त जरूरत है क्योंकि यह देश के अंतिम छोर तक पहुंच सकती है। इस दिशा में हेलीकाप्टर नीति के तहत काम किया जा रहा है। दिल्ली, मुंबई, गुवाहाटी और बेंगलुरु में हेली-हब बनाए जा रहे हैं। निजी कंपनियां हेलीकाप्टर सेवा शुरू कर सकेंगी। उत्तर-पूर्व राज्यों में हवाई यात्र के विस्तार में हेलीकाप्टर सेवा काफी कारगर साबित होगी। सिंधिया ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय विमान यात्र की सामान्य बहाली से पहले अन्य देशों की कोरोना स्थिति को देखना जरूरी होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.