Bihar News, Bihar Politics, Bihar New Law , bihar police law, bihar law
Bihar jobs, bihar news, Bihar Government Jobs

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहारी युवाओं के लिए खुशखबरी लेकर उत्साह भरा वायदा किया है। शिक्षक नियुक्त पत्र वितरण समारोह के मौके पर, उन्होंने घोषणा की कि अगले ड़ेढ़ वर्षों में बिहार में दस लाख सरकारी नौकरियां और दस लाख रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे।

इस समारोह में शामिल हुए गांधी मैदान में नीतीश कुमार ने कहा, “हमने युवा बिहारी को अपने राज्य में रोजगार और सरकारी नौकरी प्रदान करने का संकल्प लिया है। इसके लिए हम एक विस्तृत योजना बना रहे हैं और आने वाले ड़ेढ़ वर्षों में हम दस लाख युवाओं को सरकारी नौकरी और दस लाख को रोजगार प्रदान करेंगे।”

इसके साथ ही, शिक्षक नियुक्त पत्र वितरण समारोह के दौरान, 26 हजार नए शिक्षकों को उनके नियुक्ति पत्र सौंपे गए। उन्होंने इस मौके पर यह भी कहा कि इन शिक्षकों में 51% महिलाएं और 49% पुरुष हैं।

समारोह में मौजूद उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर, वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी और अन्य मंत्री भी थे। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के बावजूद, समारोह में हजारों की भीड़ उपस्थित थी, जो नौकरी प्राप्ति के इस मौके को यादगार बनाने में सक्रिय रूप से शामिल हुई।

नौकरी और रोजगार के साथ-साथ, सीएम नीतीश ने योजना बताई कि 2767 नए विद्यालयों के भवन निर्माण की योजना और 3530 अतिरिक्त कक्षाओं का निर्माण किया जाएगा। इस परियोजना के लिए 7530 करोड़ रुपए का खर्च होगा।

नीतीश कुमार ने शिक्षा से जुड़े कार्यों को बढ़ावा देने के लिए अपने संकल्प को दोहराया और समारोह में शामिल युवाओं को शिक्षा के माध्यम से सकारात्मक बदलाव लाने के लिए उनकी सक्रियता की अपेक्षा की।

Working since 2014 When Early Internet Revolution Started in India. Experienced in content and delivering values to readers.

Leave a comment