बिहार की राजधानी पटना में 28 जून को डिजनीलैंड पटना कार्निवल का शुभारंभ होने जा रहा है। यह आयोजन शहरवासियों और पर्यटकों के लिए एक अद्वितीय मनोरंजन का अवसर प्रदान करेगा। इस बार का कार्निवल पटना वासियों के लिए कई मायनों में खास होगा, जिसमें विभिन्न प्रकार के आकर्षण और गतिविधियाँ शामिल होंगी।

कार्निवल में झूलों से लेकर लाइव प्रदर्शन, खेल-कूद, और स्वादिष्ट भोजन तक सब कुछ होगा। आयोजकों ने आज पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। उनका कहना है कि यह कार्निवल बच्चों और बड़ों दोनों के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया है, जिसमें डिजनीलैंड की थीम पर आधारित कई मनोरंजक गतिविधियाँ होंगी।

इस वर्ष कार्निवल का मुख्य आकर्षण जलपरी फिश टनल और दुबई सिटी थीम होगा। जलपरी फिश टनल में रूसी लड़कियाँ मछली के रूप में अपनी कौशल कला का प्रदर्शन करेंगी, जो पटनावासियों के लिए एक अनोखा अनुभव होगा। पूरे मेले को दुबई सिटी थीम पर तैयार किया गया है, जहां बुर्ज खलीफा के साथ सेल्फी प्वाइंट भी होंगे।

*

मेले में बच्चों के लिए विशेष झूले, वाटर बोटिंग और विदेशी झूलों का आनंद भी लिया जा सकेगा। इनमें सुनामी, तरंग, रोलिंग टावर, रेंजर, ब्रेक डांस, रोलर कोस्टर, टावर झूला और पहली बार बिहार में आ रहा रशियन झूला शामिल हैं।

इस आयोजन से पटना में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। सभी निवासियों और पर्यटकों को इस विशेष अवसर पर आमंत्रित किया जाता है कि वे इस शानदार उत्सव का हिस्सा बनें और अपने परिवार और दोस्तों के साथ खुशी के पल बिताएं। सुरक्षा और सुविधा का विशेष ध्यान रखा जाएगा, ताकि सभी आगंतुक एक सुरक्षित और आनंददायक अनुभव का आनंद ले सकें।

 

I talk on bhagalpur Local news, National views, Interestfull reviews and interviews. Email hello@iool4o.serveravatartmp.com

Leave a comment