बिहार की जनता, कुछ समय से गर्मी उमस से काफी परेशान है।लेकिन मौसम विभाग ने उनके लिए एक खुशी की खबर दी है ,कि अब जल्दी ही मानसून आने वाला है.

जल्दी मानसून की लुकाछिपी खत्म हुई और अब मानसून अपने एक्टिव अवतार में दिखने वाला है। मौसम विभाग ने बिहार के कुछ जिलों में बारिश होने की आशंका जताई है। तो वहीं कुछ जिलों में हफ्ते भर तक बारिश होने की दूर-दूर तक कोई असर नहीं नजर आ रहे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार पटना में बारिश होने की कोई आशंका नहीं है।काले बादल छाए रहेंगे पटना के आसपास के जो इलाके हैं।वहां भी काले बादल छाने की आशंका है लेकिन बारिश नहीं होगी।

तो वही मौसम विभाग ने कुछ जिलों में चेतावनी देते हुए कहा कि यहां भारी बारिश होने की पूरी आशंका है। जहानाबाद, नवादा और गया में अगले 1 घंटे में यहां बारिश होने की पूरी उम्मीद है। मौसम विभाग में इन तीनों जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। भारी बारिश के साथ बिजली गिरना ,बादल गर्जना की भी आशंका जताई जा रही है।

साथ ही साथ मौसम विभाग ने कहा कि बिहार में नमी व पूरवा हवा का प्रभाव दिखेगा। मानसून मध्य भारत की तरफ काफी सक्रिय है। इन सब कारणो के कारण प्रदेश में इस हफ्ते कम वर्षा होने की आशंका है।

अगले चार दिनों तक उत्तर बिहार में काले बादल छाए रहने की आशंका है। इस दौरान तापमान 33 डिग्री सेल्सियस से लेकर 35 डिग्री सेल्सियस तक होगा।

Talat Praveen

मेरा नाम तलत परवीन है । मैं उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले से ताल्लुक रखती हूं।...

Leave a comment