भागलपुर जंक्शन से हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 15 सितंबर से शुरू होने की संभावना है। यह ट्रेन इस रूट पर समय बचाते हुए यात्रियों को कम समय में गंतव्य तक पहुंचाएगी। मालदा रेल मंडल के डीआरएम मनीष कुमार गुप्ता और अन्य अधिकारियों ने शनिवार को भागलपुर स्टेशन का निरीक्षण किया और तैयारियों का जायजा लिया।

ट्रेन का संभावित रूट:

भागलपुर से हावड़ा तक वंदे भारत एक्सप्रेस का रूट निम्नलिखित स्टेशनों से होकर गुजरेगा:

  1. भागलपुर जंक्शन
  2. साहिबगंज जंक्शन
  3. असंसोल जंक्शन
  4. दुर्गापुर
  5. वर्धमान जंक्शन
  6. हावड़ा जंक्शन

इस रूट पर ट्रेन को सीमित स्टॉपेज दिए गए हैं ताकि यात्रा समय कम हो सके और यात्रियों को बेहतर सुविधा मिल सके।

 

निरीक्षण और तैयारियां:

डीआरएम मनीष कुमार गुप्ता ने भागलपुर स्टेशन पर प्लेटफार्म और सफाई व्यवस्था को लेकर अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने 6 नंबर प्लेटफार्म का निरीक्षण किया और यात्रियों की सुविधा, सुरक्षा और स्टेशन की साफ-सफाई के साथ-साथ अतिथियों के लिए पंडाल और बैठने की व्यवस्था पर ध्यान देने के निर्देश दिए।

ट्रेन की सुविधा:

यह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 6 नंबर प्लेटफार्म से खुलेगी। डीआरएम ने प्लेटफार्म की ट्रैक स्थिति, पानी के लीक हो रहे पाइप, और अन्य आवश्यकताओं की जानकारी ली। इसके अलावा, प्लेटफार्म पर टूटी हुई जगहों की मरम्मत और सफाई की दिशा में भी कदम उठाने के निर्देश दिए गए।

स्टेशन पर अव्यवस्थाएं:

निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने देखा कि फुट ओवरब्रिज पर कपड़े सूख रहे थे, और अंतिम प्लेटफार्म पर पानी बह रहा था। प्लेटफार्म पर केले के छिलके भी फैले हुए थे, जिससे स्टेशन की स्थिति को लेकर अधिकारियों को सुधार करने के निर्देश दिए गए।

सफाई और अन्य सुधार:

डीआरएम ने ट्रेन की सफाई व्यवस्था और सप्लाई लाइन की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने वीआईपी के आगमन के दौरान व्यवस्था की रणनीति पर भी चर्चा की। अधिकारियों को यात्रियों की सुविधा के लिए उचित पार्किंग और सुरक्षा का ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है।

Leave a comment