विक्रमशिला सेट के ट्रैक्टर में खराबी आने से जाम का सिलसिला जारी रहा, जो शनिवार से रविवार सुबह तक चला। जाम से छात्रों को काफी परेशानी हो रही है।

भागलपुर : विक्रमशिला सेतु का ट्रैक्टर फेल होने से शनिवार से रविवार की सुबह तक जाम की स्थिति बनी रही. विक्रमशिला सेट में भीड़भाड़ के कारण रविवार सुबह तक जांच में कई दिक्कतें आएंगी। कई परीक्षार्थियों को मोटरसाइकिल पर विक्रमशिला ब्रिज पर भेजा गया ताकि वे समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंच सकें और बीपीएससी परीक्षा पास कर सकें।

 

एम्बुलेंस फंस गई थी और पुलिस की कारें भी थीं

सीबीएसई आयोग की परीक्षा पास करने वाली परीक्षाएं भी शनिवार को काफी व्यस्त रहीं। एंबुलेंस समेत कई बुनियादी कंपनी के वाहन भी जाम में फंस गए हैं। पुल पर जाम का असर भी देखने को मिला। जाह्नवी चौक से टेट्री तक गाड़ियों की लंबी लाइन लगती है. विक्रमशिला सेतु पर जहां ट्रैफिक जाम में बैठे कारों में सवार यात्री गुस्से में नजर आए, वहीं पुलिस और नगर निगम के अधिकारी अपने काफिले के साथ जाम में फंस गए

 

बाइपास पर भी वाहनों की लंबी कतारें

सर्किट पर भी विक्रमशिला सेतु जाम का असर देखा गया। चक्कर लगाने पर भी लंबी कतार लगी रही। धूप से यात्री व बच्चे परेशान दिखे। फाइल के जरिए पुलिस सक्रिय हो गई। खराब ट्रैक्टर को किसी तरह निकाला गया। फिर कारों के लिए सड़क को संशोधित किया गया। एक घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद कारों को लाइन में खड़ा कर आगे बढ़ाया गया। इस काम में पुलिस अधिकारी भी लगे हुए हैं। जाम से बाहर निकले लोगों ने राहत की सांस ली।

 

ओवरटेक करने में दुर्घटना …. कारण  है जाम

 विक्रमशिला सेतु गड्ढे का मुख्य कारण ओवरटेक करना था। वाहन चालक वाहन से आगे निकल जाएंगे। इसी क्रम में एक कार की टक्कर हो गई। विक्रमशिला सेट में एक कार दुर्घटना के कारण ट्रैफिक जाम हो गया था। छोटी कारों और कुछ बड़ी कारों को ओवरटेक करने से हमेशा पुल या सड़क अवरुद्ध हो जाती है।

 

Leave a comment