बिहार के पर्यटन मंत्री नीतीश मिश्रा ने घोषणा की है कि राज्य में पर्यटकों और निवासियों के लिए उच्च गुणवत्ता युक्त होटल सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। नई पर्यटन नीति के तहत पटना में 236 करोड़ रुपये की लागत से बने पांच सितारा होटल ताज सिटी सेंटर की जल्द ही शुरुआत होने जा रही है।

गुरुवार को आयोजित एक समारोह में मंत्री नीतीश मिश्रा ने ताज सिटी सेंटर को शुभारंभ का आशय पत्र (लेटर ऑफ इंटेंट) और प्रोत्साहन राशि सौंपते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने होटल के जीएम सिद्धार्थ जैन को आशय पत्र प्रदान किया और बताया कि यह राज्य में किसी बड़े होटल समूह का पहला बड़ा निवेश है। इसके साथ ही राज्य में होटल उद्योग का और भी विस्तार होने की संभावना है।

इस अवसर पर पर्यटन सचिव अभय कुमार सिंह ने कहा कि नई पर्यटन नीति के तहत कई सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि पहले प्रस्ताव को क्लियरेंस मिल गया है, जो खुशी की बात है। साथ ही उन्होंने देशभर के निवेशकों को बिहार में निवेश के लिए आमंत्रित किया।

समारोह में निदेशक विनय कुमार राय भी मौजूद रहे। उन्होंने भी इस नई पहल की सराहना की और कहा कि इससे राज्य में पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

इस नई पहल से बिहार में पर्यटन को नई दिशा मिलेगी और राज्य में आने वाले पर्यटकों को उच्च गुणवत्ता युक्त सेवाएं मिलेंगी। यह परियोजना न केवल राज्य की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करेगी, बल्कि बिहार को एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करने में भी मदद करेगी।

 

I talk on bhagalpur Local news, National views, Interestfull reviews and interviews. Email hello@mybhagalpur.com

Leave a comment