इंटरसिटी एक्सप्रेस: भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी खुशखबरी

भारतीय रेलवे ने यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। रेलवे ने दरभंगा से बिहार की राजधानी पटना के लिए नई इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत की है। इस कदम से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी और भीड़भाड़ से निजात मिलेगी।

रेलवे बोर्ड ने इस नई ट्रेन की स्वीकृति प्रदान कर दी है। जानकारी के अनुसार, यह ट्रेन दरभंगा से पाटलिपुत्र के बीच चलेगी। ट्रेन का मार्ग दरभंगा से कमतौल, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, और सोनपुर होते हुए पाटलिपुत्र तक होगा।

ट्रेन की समय-सारणी

दरभंगा पाटलिपुत्र एक्सप्रेस प्रतिदिन चलेगी और इसका रखरखाव सोनपुर में किया जाएगा। यह एक मेमू ट्रेन होगी जिसमें कुल 8 कोच होंगे।

  • दरभंगा से पाटलिपुत्र: दरभंगा से यह ट्रेन सुबह 3 बजे खुलेगी और सुबह 8 बजे पाटलिपुत्र पहुंचेगी।
  • पाटलिपुत्र से दरभंगा: वापसी में, यह ट्रेन पाटलिपुत्र से शाम 7:30 बजे खुलेगी और रात 12:55 बजे दरभंगा पहुंचेगी।

    स्टॉपेज और मार्ग

    यह ट्रेन दरभंगा से खुलने के बाद कमतौल, जनकपुर रोड, सीतामढ़ी, रून्नी सैदपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, सोनपुर, और दीघा ब्रिज हॉल्ट पर रुकेगी।

    दरभंगा से ट्रेन का प्रस्थान समय आधी रात के बाद सुबह 3 बजे है और यह सुबह 8 बजे पाटलिपुत्र पहुंचेगी। वहीं, पाटलिपुत्र से शाम 7 बजकर 30 मिनट पर खुलकर यह ट्रेन रात 12 बजकर 55 मिनट पर दरभंगा जंक्शन पहुंचेगी।

    इस नई ट्रेन की शुरुआत से यात्रियों को अधिक सुविधा और आराम मिलेगा, जिससे यात्रा के दौरान होने वाली भीड़भाड़ कम होगी। रेलवे की इस नई पहल से दरभंगा और पटना के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

I talk on bhagalpur Local news, National views, Interestfull reviews and interviews. Email hello@mybhagalpur.com

Leave a comment