Lalu Yadav, CBI Action, ED Raid, Lalu Yadav Family ED Raid, Bihar ED Raid

पटना: कोटक महिंद्रा बैंक की बोरिंग रोड शाखा के मैनेजर सुमित कुमार और उनके भाई पर पिछले वर्ष हुई धोखाधड़ी मामले में आईपीसी की धारा 1860 के तहत ईडी ने छापा मारा (Bihar ED Raid) है। जांच के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने उनके ठिकानों पर छापा मारकर आवश्यक दस्तावेज बरामद किए हैं।

31.93 करोड़ रुपये के 13 फर्जी लेनदेन

इस मामले में खुलासा हुआ है कि भूमि अधिग्रहण के सक्षम प्राधिकार सह जिला भूमि अधिकारी के बैंक खातों से 31.93 करोड़ रुपये के 13 फर्जी लेनदेन किए गए हैं। इस घातक हेराफेरी में कई शेल और डमी संस्थाएं शामिल हैं। सुमित कुमार के सहयोगी भी इस अपराध में शामिल थे। इसके अलावा, सुमित कुमार ने पत्नी के नाम पर बैंक खातों से करोड़ों रुपये का लेनदेन किया था, जो उनकी आय से अधिक था।

धोखाधड़ी मामले में ईडी ने पिछले वर्ष सुमित कुमार को गिरफ्तार किया था और उन्हें जेल में भेजा गया था। इसी चेन के तहत अब उनके भाई को भी गिरफ्तार किया गया है। जांच के दौरान ईडी ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और जानकारियां बरामद की हैं। गिरफ्तारी के बाद उन्हें विशेष न्यायालय में पेश किया गया है, जहां कोर्ट ने उन्हें 12 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Working since 2014 When Early Internet Revolution Started in India. Experienced in content and delivering values to readers.

Leave a comment