Bihar news, Bihar Urja Stadium, Urja stadium, Bihar Stadium
Bihar news, Bihar Urja Stadium, Urja stadium, Bihar Stadium

बिहार के पटना में मोइनुल हक स्टेडियम में चल रहे रणजी ट्रॉफी ने हाल ही में खबरों में बवाल मचाया है। स्टेडियम की जर्जर हालत ने बिहार की छवि पर सवाल उठाया है और लोगों में यह धारणा हो रही है कि बिहार में कोई अच्छा स्टेडियम नहीं है।

लेकिन वास्तविकता यह है कि पटना में बिहार सरकार द्वारा बनाए गए एक हाईटेक स्टेडियम का भी हौंसला बढ़ा रहा है। इस स्टेडियम का नाम “ऊर्जा स्टेडियम” है और यहां पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल मैदान होने के साथ-साथ नाइट मैच, दर्शन स्थल, और अन्य सुविधाएं हैं।

ऊर्जा स्टेडियम का स्थान पटना के राजवंशी नगर एरिया में है और इसे बिहार सरकार के ऊर्जा विभाग और सरकारी विभागों के सीएसआर फंड से निर्मित किया गया था। यह स्टेडियम 2017 में बनाया गया था और इसमें पहले ही कई अंतरराष्ट्रीय मैच और रणजी मैच हुए हैं।

इस स्टेडियम में पिछले साल रणजी ट्रॉफी के प्ले ग्रुप का मुकाबला भी हुआ था, जिसमें बिहार और अरुणाचल प्रदेश के बीच एक डे नाइट मैच खेला गया था। इससे स्थानीय खिलाड़ियों को बड़ा मौका मिला और स्टेडियम की महत्वपूर्णता को बढ़ावा मिला।

रणजी ट्रॉफी के माध्यम से बिहार में क्रिकेट को बढ़ावा देने का कारण यह है कि इस स्टेडियम में हाईटेक सुविधाएं मौजूद हैं, जिससे खिलाड़ियों को बेहतर खेलने का मौका मिल रहा है। बिहार की छवि को सुधारने के लिए यह एक कदम है जो आने वाले समय में और भी सुधार कर सकता है।

Working since 2014 When Early Internet Revolution Started in India. Experienced in content and delivering values to readers.

Leave a comment