बिहार वासियों को एक बार फिर से महंगाई परेशान कर सकता है. दरअसल बिहार में दूध की कीमतों बढ़ोतरी की खबर आ रही है. सुधा डेयरी ने बिहार में दूध की कीमतों में वृद्धि करने का फैसला लिया है.

मिली जानकारी के अनुसार 11 अक्टूबर से बिहार में अब सुधा दूध की कीमतों में 3 रुपये तक की वृद्धि देखने को मिलेगी. पटना डेयरी प्रोजेक्ट ने सुधा दूध के अलग-अलग वैरायटी के लिए रेट लिस्ट भी जारी कर दिया है.

 

11 अक्टूबर से बढ़ी हुई कीमतों पर दूध

इस लिस्ट के अनुसार 1 लीटर सुधा गोल्ड दूध का पैकेट अब 56 रुपये की जगह 59 रुपये में मिलेगा. वहीं सुधा गोल्ड के 500 एमएल का पैकेट 28 रुपये की जगह अब 30 रुपये में मिलेगा. इसी तरह अन्य वैरायटी के पैकेटों की कीमतों में भी बढ़ोतरी की गयी है. पटना डेयरी प्रोजेक्ट के अनुसार दूध के पाउच पर फिलहाल इतनी जल्दी प्रिंट कीमतों को बदलना आसान नहीं है. इसलिए जब तक नया रेट पाउच पर नहीं आ जाता है तब तक इसी रेट लिस्ट के अनुसार दूध मिलेगा. वहीं 11 अक्टूबर से बढ़ी हुई कीमतों पर दूध खरीदना होगा.

 

 

सुधा दूध की 60 फीसद हिस्सेदारी

बता दें, दूध की कीमतों के बढ़ने के बाद बिहार के लोगों को अब महंगाई का अतिरिक्त बोझ सहना पड़ेगा. ऐसा संभावना है कि सुधा दूध के बाद अन्य ब्रांड भी अपनी दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकते हैं. ऐसे में रोजमर्रा की चीज में शामिल दूध के दाम बढ़ने से किचन के बजट पर असर पड़ना तय है. जानकारी के मुताबिक बिहार में दूध की कुल खपत में सुधा दूध की 60 फीसद हिस्सेदारी है.

I talk on bhagalpur Local news, National views, Interestfull reviews and interviews. Email [email protected]

Leave a comment