आम आदमी को भारी नुकसान हुआ। एलपीजी रसोई गैस की बोतलों की कीमत में 50 रुपये की वृद्धि हुई। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में घरेलू रसोई गैस की बोतल 999.50 रुपये हो गई।

एलपीजी की बढ़ती कीमतें: महंगाई के मोर्चे पर औसत व्यक्ति को बड़ी विफलता का सामना करना पड़ा है। खाना बनाना अब से महंगा हो गया है। एक घरेलू एलपीजी बोतल (एलपीजी मूल्य) की कीमत में रुपये की वृद्धि की गई। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 14.2 किलो की घरेलू एलपीजी बोतल (दिल्ली में एलपीजी की कीमत) की कीमत अब बढ़कर 999.50 रुपये हो गई है। यह बढ़ोतरी आज यानी शनिवार, 7 मई 2022 से लागू होगी। हम घोषणा करेंगे कि इससे पहले मार्च 2022 में बोतल की कीमत में भी 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। वहीं, एक वाणिज्यिक गैस सिलेंडर की कीमत आज बढ़कर 102 रुपये हो गई। चंद्रमा।

अन्य शहरों में कीमतों का पता लगाएं

इस बढ़ोतरी के बाद पटना में घरेलू रसोई गैस की बोतल की कीमत 14.2 किलोग्राम 1089.5 रुपये है। वहीं, लखनऊ में एलपीजी के लिए 14.2 किलोग्राम के घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 10,9.5 रुपये है। पंजाब में कीमत बढ़कर 1035 रुपये हो गई।

 

चुनाव के बाद कीमतें बढ़ रही हैं

हमें पता है कि पांच राज्यों में आयोजित विधानसभा चुनावों के बाद, पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमतें लगातार बढ़ाई जा रही हैं। 22 मार्च को, सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर में ₹ 50 की वृद्धि हुई। इससे पहले, 6 अक्टूबर 2021 के बाद घरेलू एलपीजी सिलेंडर की दर में कोई बदलाव नहीं हुआ था। घरेलू एलपीजी की कीमतें स्थानीय कर के कारण एक राज्य से दूसरे राज्य में भिन्न होती हैं। ईंधन खुदरा विक्रेता हर महीने की शुरुआत में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में संशोधन करते हैं। उसी समय, पेट्रोल डीजल की दरें हर दिन बदलती हैं। ,

 

Leave a comment