Bhagalpur transport meeting set to seize faulty school vehicles: परिवहन कार्यालय में शुक्रवार को जिला परिवहन पदाधिकारी फिरोज अख्तर की अध्यक्षता में बाल परिवहन समिति की बैठक हुई। बैठक में दो दर्जन से अधिक निजी स्कूल के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। जिला परिवहन पदाधिकारी ने सभी स्कूल प्रबंधन को बाल परिवहन समिति के निर्देशों का पूरी तरह से अनुपालन करने के निर्देश दिए।

 

1 लाख का जुर्माना और मान्यता रद्द

परिवहन पदाधिकारी ने कहा कि निर्देशों की अनदेखी करने वाले स्कूलों की मान्यता रद करने की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, एक लाख रुपये तक जुर्माना भी वसूले जाएंगे।

 

रखना होगा इन सब बातों का ध्यान

जिला परिवहन पदाधिकारी ने कहा कि सबसे पहले स्कूली वाहनों में ओवरलोडिंग पर रोक लगाएं ।

किसी भी कीमत पर निर्धारित सीट से अधिक छात्र छात्राओं को नहीं बिठाएं।

अगर कोई बच्चा निजी वाहन से विद्यालय आते हैं, तो उस वाहन में भी बच्चों के सुरक्षित यात्रा का ध्यान रखना स्कूल प्रबंधन की जिम्मेवारी है।

 

Agreement हुआ ज़रूरी

स्कूली बच्चों को विद्यालय लाने और वापस घर ले जाने में इस्तेमाल होने वाले वाहनों के चालकों के साथ स्कूल प्रबंधन को एकरारनामा करना होगा। एकरारनामा के शर्तों का उल्लंघन होने पर स्कूल प्रबंधन द्वारा इसकी शिकायत परिवहन विभाग से की जाएगी। डीटीओ ने सभी स्कूलों से आए प्रतिनिधियों से कहा कि आप अपने यहां स्कूल वाहन चलाने वाले चालकों का अनिवार्य रूप से पुलिस सत्यापन करा लें। वाहनों के सभी कागजात अप टू डेट कर लें। वाहनों पर निर्धारित सीट क्षमता को अनिवार्य रूप से प्रदर्शित कराएं। समय समय पर स्कूल वाहनों की जांच की जाएगी ।

I talk on bhagalpur Local news, National views, Interestfull reviews and interviews. Email [email protected]

Leave a comment