एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान VT-AXX आपरेटिंग उड़ान IX-355 (कालीकट-दुबई) को क्रूज के दौरान मस्कट की ओर मोड़ा गया। डीजीसीए ने बताया कि फारवर्ड गैली में एक वेंट से जलती हुई गंध निकल रही थी।

 

डीजीसीए ने बताया कि 16 जुलाई को, अदीस अबाबा से बैंकाक जाने वाले इथियोपियन एयरलाइंस के एक विमान ने दबाव की समस्या के कारण कोलकाता हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की। श्रीलंकाई एयरलाइंस के एक विमान की शुक्रवार को चेन्नई हवाईअड्डे पर हाइड्रोलिक खराबी के कारण आपात लैंडिंग की गई।

 

कराची में इंडिगो शारजाह-हैदराबाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

इससे पहले, रविवार को ही इंडिगो शारजाह-हैदराबाद फ्लाइट को पायलट द्वारा विमान में तकनीकी खराबी की सूचना मिलने के बाद पाकिस्तान के कराची की ओर मोड़ दिया गया, जिसकी हवाई अड्डे पर जांच की जा रही है। एयरलाइन ने दूसरे विमान को कराची भेजा है।  दो सप्ताह में कराची में उतरने वाली यह दूसरी भारतीय एयरलाइन है।

 

स्पाइसजेट के विमान की कराची में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

5 जुलाई को नई दिल्ली से दुबई जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट ने तकनीकी खराबी की वजह से पाकिस्तान के कराची हवाई अड्डे पर एहतियाती लैंडिंग की थी। एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि पांच जुलाई को स्पाइसजेट बी 737 विमान संचालन उड़ान एसजी-11 (दिल्ली-दुबई) को एक संकेतक प्रकाश की खराबी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था। विमान को कराची में सुरक्षित रूप से उतारा गया।

कोलकाता में इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

इसी हफ्ते बुधवार को दिल्ली से इंफाल जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान की कोलकाता में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। इस विमान को इंफाल में उतरना था, लेकिन वहां मौसम खराब होने की वजह से लैंडिंग नहीं हो पाई, जिसकी वजह से इसे कोलकाता एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा। विमान का ईंधन भी खत्म होने वाला था। विमान में कुल 141 यात्री सवार थे।

 

हाई लेवल मीटिंग चालू.

भारतीय विमानन कंपनियों के विमानों में तकनीकी गड़बड़ी की कई घटनाओं के मद्देनजर नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को अपने मंत्रालय और नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सुरक्षा मुद्दों पर बैठक की। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

बैठक के दौरान मंत्री ने अधिकारियों से पिछले एक महीने में हुई इन घटनाओं की विस्तृत जानकारी ली और उनसे कहा कि यात्रियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाना चाहिए।

I talk on bhagalpur Local news, National views, Interestfull reviews and interviews. Email [email protected]

Leave a comment