bpsc lpg cylinder, lpg cylinder, gas cylinder, LPG Gas cylinder

लखनऊ। घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में तेजी से बढ़ोतरी के बीच, पेट्रोलियम कंपनियों ने कंपोजिट सिलेंडर को विकल्प के रूप में पेश किया है। इसकी कीमत में घरेलू सिलेंडर से 300 रुपए की कमी है।

इंडेन कंपनी ने लखनऊ में 649 रुपए में इस सिलेंडर को लॉन्च किया है, जो कि 10 किलो का है। इसकी खासियत है कि यह पारदर्शी और हल्का है, जिससे इसका इस्तेमाल करना आसान है।

अभी तक कुछ शहरों में ही उपलब्ध होने के कारण, इसकी खासियतों को लेकर लोगों की उत्सुकता बढ़ रही है। जल्द ही यह सिलेंडर पूरे देश में उपलब्ध हो जाएगा।

 गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव

1 फरवरी को गैस सिलेंडर की कीमतों में रिवाइजन किया गया था, लेकिन घरेलू सिलेंडरों के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। कॉमर्शियल सिलेंडरों के दामों में केवल 14 रुपए का इजाफा किया गया है।

इस दौरान, कंपोजिट सिलेंडर अभी भी अधूरा इंट्रोड्यूस है, जो कि कुछ स्थानों पर ही उपलब्ध है। इसकी प्रमुख विशेषता है कम खपत में गैस का इस्तेमाल करना। इससे सिलेंडर की कीमत में कमी होती है और उपयोगकर्ताओं को लाभ होता है।

Working since 2014 When Early Internet Revolution Started in India. Experienced in content and delivering values to readers.

Leave a comment