Ranchi Intercity Express Started: धनबाद-दुमका- -रांची धनबाद- चितरंजन के रास्ते रांची और दुमका के बीच चलने वाली ट्रेन (18619/18620) रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन अब सप्ताह में सातों दिन होगा। शुक्रवार से नई व्यवस्था भी लागू कर दी गई है।

 

जानिए रूट और समय सारिणी

गोड्डा से रांची के लिए इस ट्रेन का नियमित परिचालन होगा। ट्रेन परिचालन के समय-सारणी में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पूर्व निर्धारित समय-सारणी के अनुसार ही ट्रेन संख्या 18619 रांची-गोड्डा इंटरसिटी एक्सप्रेस रांची से रात 9:30 बजे खुलेगी और दूसरे दिन सुबह 7:05 बजे दुमका पहुंचेगी। दस मिनट के बाद दुमका से आगे के लिए प्रस्थान कर बारापलासी, नोनीहाट, हंसडीहा एवं पोड़ैयाहाट स्टेशनों पर रूकते हुए 9:35 बजे गोड्डा पहुंचेगी।

 

वहीं, वापसी में गाड़ी संख्या 18620 गोड्डा-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस गोड्डा से शाम 4:30 बजे खुलकर अगले दिन 3:55 बजे रांची पहुंचेगी। इस ट्रेन के परिचालन शुरू होने बांका के साथ ही भागलपुर जिले के लोगों को भी रांची जाने में सहूलियत होगी।

 

भागलपुर के लोगों को सहूलियत

इधर, इस गाड़ी के मेंटनेंस के लिए भागलपुर से ही प्रतिदिन टेन लाइटिंग और एसी स्टाफ भागलपुर से ही भेजा जा रहा है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार गोड्डा में कैरेज एंड वैगन विभाग के दो सुपरवाइजर सहित 10 कर्मियों की पोस्टिंग हाल में कर दी गई है। लेकिन मालदा मंडल से अबतक टेन लाइटिंग और एसी स्टाफ की प्रतिनियुक्ति नहीं की गई । प्रतिनियुक्ति होने तक रोटेशन के आधार पर भागलपुर से ही उपरोक्त दोनों स्टाफ गोड्डा भेजा जा रहा है।

I talk on bhagalpur Local news, National views, Interestfull reviews and interviews. Email [email protected]

Leave a comment