भागलपुर में किसी भी इलाके में जाएं हैं जिधर पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया गया है वहां पर सड़के इस तरीके से खोदकर छोड़ी गई हैं जैसे कि वह सड़क नहीं शहर से गुजरता हुआ पगडंडी हो.

भोलानाथ अंडरपास से कचहरी चौक मुख्य मार्ग हो बरारी हाउसिंग बोर्ड कालोनी मार्ग, यहां सड़कें खोदकर मिट्टी का ढेर खड़ा कर दिया गया है। इससे सड़कें जहां संकीर्ण हो गई हैं। वहीं, इसके प्रभाव से सड़क जाम की समस्या हो रही है, जिससे शहरवासी परेशान हैं। यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है।

निगम को लगातार मिल रही शिकायत को लेकर गुरुवार को निगम सभागार में नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव ने बुडको, नगर निगम के योजना शाखा व निर्माण एजेंसी के साथ समीक्षा बैठक की। समस्या निदान के लिए बुडको की जिम्मेदारी तय कर दी है।

सख्त आदेश जारी.

 

नगर आयुक्त ने सख्त निर्देश देते हुए बुडको व निर्माण एजेंसी केसीपीएल को पाइप लाइन बिछाने के लिए खुदाई किये गये स्थलों से मिट्टी हटाएं। कार्य पूर्ण होने के उपरांत उक्त स्थल को मोटरेबल बनाने का दायित्व संवेदक का है। इसलिए यथाशीघ्र वैसे स्थल जहां पाइप बिछाने के क्रम में सड़क को काटकर मिट्टी निकाला गया है, उक्त स्थलों का अविलंब बैकफिलिंग कर मोटरेबल बनाना सुनिश्चित करें, ताकि यातायात व्यवस्था में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो।

3 दिनों के अंदर करना होगा मोटरेबल

उन्होंने कहा कि जहां भी पाइप बिछाया जा रहा है। वहां पाइप बिछाने के तीन दिनों के अंदर हर हाल में मोर्टेबल करना होगा। भीखनपुर मार्ग में यातायात व्यवस्था पूरी से चरमरा गई है। सड़क पर पाइप रखने से सड़कें संर्कीण हो गई है। कार्य होने के बाद अनिवार्य रूप से पाइप को हटाने का निर्देश दिया गया है। शहर में पाइप बिछाने के बाद समतल नहीं करने की शिकायत है। पाइप लाइन के कार्यों की हर सप्ताह समीक्षा किया जाएगा। साथ एक माह में पानी कनेक्शन का पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

Leave a comment