बिहार के चंपारण में लोग गोवा जैसे पैरासेलिंग का मजा ले पाए, इसके लिए वहां बिहार का पहला वॉटर स्पोर्ट्स, जो कि गोवा के तर्ज पर बनाया जाएगा, विकसित किया जा रहा है ।

बिहार के पहले वॉटर स्पोर्ट्स  अमवा मन को (जो कि राज्य के पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया में स्थित है) पर्यटन स्थल वाटर स्पोर्ट्स की तरह डिवेलप करने का काम जोरों शोरों से चल रहा है  ।

आपको बता दें की पिछले रविवार को ही पैरासेलिंग का अमवा मन में सफल ट्रायल किया गया था । ट्रायल के सफल होने पर बेतिया के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने प्रसन्नता जाहिर की है ।

इस मौके पर डीएम ने कहा_ पैरासेलिंग की यह नई सुविधा जो कि अमन वामन स्थित वाटर एडवेंचरस स्पोर्ट्स में दी गई है, यह यहां आने वाले  पर्यटकों को लुभाने का काम बखूबी करेगी  ।

वॉटर एडवेंचर स्पोर्ट्स में ऐसी कई सारी  सुविधाओं  की हां हो रही है जिन्हें पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बनाया जा रहा है।

जैसे_ पुरुष और महिलाओं के लिए अलग-अलग शौचालय, चेंजिंग रूम और पार्किंग स्थल इत्यादि ।

 

अमवा  मन आने वाले पर्यटकों को पैरासेलिंग का आनंद लेने का मौका मिलेगा । इतना ही नहीं, पैरासेलिंग के साथ-साथ यहां और भी कई ऐसी चीजें होंगी जिनका वह आनंद ले सकेंगे। जैसे_ पेडल  वोट, फ्लोटिंग प्रॉमिनेंट, राइड, ट्री हाउस,  स्कि, कन्नू इत्यादि ।

 

 

विभिन्न आधारभूत संरचनाओं को विकसित करने का काम यहां आने वाले सैलानियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जोर शोर से चल रहा है।

 

पर्यटन शाखा से जुड़े अधिकारियों व इससे जुड़े अफसरों की बेतिया के डीएम ने जमकर तारीफ की व उन्हें काम करने के लिए प्रोत्साहित भी किया ।

Join the Conversation

1 Comment

  1. जमुई के माधोपुर में Eco park में water park खुल सकता है।

Leave a comment