अवैध तरीके से पेट्रोल स्टोर कर उसे बेचना एक दुकानदार को महंगा पड़ गया. सोमवार को बच्चे ने खेल-खेल में माचिस जलाई जिससे पेट्रोल में आग लग गई और 9 लोग झुलस गए. इसमें कई बच्चे भी शामिल हैं. झुलसे सभी लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हवेली खड़गपुर में इलाज के लिए लाया गया जहां से गंभीर स्थिति को देखते हुए पांच लोगों को मुंगेर सदर अस्पताल भेजा गया.

मामला हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र के राजा रानी तालाब का है. पंकज कुमार नाम का एक शख्स किराना दुकान चलाता है. साथ ही वह अवैध तरीके से बोतल में भरकर पेट्रोल भी बेचता है. इसी दुकान में सोमवार को बच्चों ने माचिस से खेलने के दौरान आग लगा दी. देखते ही देखते आग पूरे दुकान में फैल गई. सभी घायलों को ग्रामीणों की मदद से प्रथामिकी स्वास्थ्य केंद्र खड़गपुर लाया गया.

गंभीर रूप से घायल होने वालों में

  1. किराना दुकान मालिक पंकज कुमार (32 वर्ष),
  2. राधा देवी (30 वर्ष),
  3. मनीष कुमार (12 वर्ष),
  4. कृष्ण कुमार  (2.5 वर्ष),
  5. सिद्धी देवी (60 वर्ष) का सदर अस्पताल मुंगेर में इलाज चल रहा है. डॉक्टर का कहना है कि सभी लोग 40 से 70 प्रतिशत जले हुए हैं. खड़गपुर अनुमंडल अस्पताल में
  6. नीरज कुमार (8 वर्ष),
  7. मंजीत कुमार (12 वर्ष),
  8. ममता कुमारी और
  9. दीपक कुमार को भर्ती कराया गया है. बताया जाता  है सभी एक  ही परिवार के  सदस्य हैं.

परिजनों ने बताया कि किराना दुकान में बाइक सवार व्यक्ति को  पंकज ने एक लीटर पेट्रोल दिया. पेट्रोल देने के बाद डिब्बे में रखे पेट्रोल का ढक्कन लगाना भूल गया.  सामने  माचिस के डिब्बे से खेल रहे ढाई साल के  कृष्णा ने माचिस की तिल्ली जलाई और पेट्रोल के डिब्बे में डाल दी. इसके कारण आग लग गई और सभी इसकी चपेट में आ गए.

Leave a comment