सोमवार की देर रात अफरा तफरी मच गई कि भागलपुर रेलवे जक्‍शन परिसर में बम मिला है। बमनुमा चीज को देखते ही स्टेशन के उस भाग पर वीरानगी छा गई। मौके पर सुरक्षाबल के साथ साथ, एफएसएल की टीमें पहुंची। बम डिफ्यूज करने की योजना बनाई जा रही थी कि तभी इसमें विस्फोटक जैसा कुछ भी इनपुट जांच टीम की मशीन से नहीं मिला। जब बमनुमा चीज को उठाया गया, और इसे खोला गया। तब पता चला कि ये किसी अराजकतत्व की हरकत है। दरअसल, किसी ने प्लास्टिक की बोतल में सुतली लपेट उसे वहां फेंक दिया था। भागलपुर रेलवे जंक्‍शन परिसर के जीआरपी थाना के सामने कार पार्किंग में बम मिला। इसके बाद वहां अफरातफरी मच गई, सभी दहशत में आ गए।

सोमवार की देर रात 12:05 बजे  कार पार्किंग में ठेले पर चार-पांच लोग बैठे थे। सभी आपस में बातचीत कर रहे थे। हाइमास्ट लाइट में लोगों ने देखा कि 10-15 फीट की दूरी पर रस्सी से लपेटा और पाइप बंधा हुआ सामान देखा। बमनुमा वस्तु देते ही सभी के होश उड़ गए। एक साथ बम, बम चिल्‍लाने लगे। सभी साइकिल स्टैंड की ओर भाग‍े। कुछ ही देर में कार पार्किंग के पास से सभी लोग भाग गए।

सूचना मिलने पर आरपीएफ इंस्पेक्टर रंधीर कुमार और जीआरपी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार वहां पहुंचे। काफी देर तक वहां अफरातफरी मची रही है। काफी संख्‍या में रेलवे पुलिस भी वहां पहुंची। डर से कोई भी आगे बढ़ने का हिम्मत नहीं जुटा पा थे हैं। सूचना मिले पर नाथनगर इंस्पेक्टर भी वहां पहुंच। मुख्यालय को सूचना दी गई है।

रेलवे की अधिकारियों ने एफएसएल टीम को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर एफएसएल टीम के सदस्‍य कुछ देर बाद वहां पहुंचे। वे श्रावणी मेले में थे। इसी दौरान काफी संख्‍या में लोग वहां मौजूद हो गए। लेकिन किसी की हिम्‍मत नहीं थी कि बम के करीब जा सके।

डुम्मा और सुल्तानगंज के बीच कांवरिया पथ पर एफएसएल टीम ड्यूटी पर थे, अत्याधुनिक मशीनों के साथ भागलपुर पहुंची। टीम ने बम को निष्‍क्र‍िय किया। लेकिन पता चला कि शरारती तत्वों ने दहशत फैलाने के लिए छोटा शीतल पेयजल बोतल को कागज से लपेटने के बाद सुतली से लपेट दिया था। बोतल में माचिस की तिलिया और कागज भरा हुआ था।

I talk on bhagalpur Local news, National views, Interestfull reviews and interviews. Email [email protected]

Leave a comment