bihar weather update, weather update, bihar news, bihar weather today

बिहार में शीतलहर का प्रकोप जारी है। राज्य में चल रही सर्द हवाओं के कारण सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग ने राज्य के दक्षिण पश्चिमी और दक्षिण मध्य क्षेत्रों में अगले तीन दिनों के लिए गंभीर शीतलहर की स्थिति के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

पटना, दरभंगा, अररिया, पूर्वी चंपारण, जमुई, वैशाली और समस्तीपुर जिलों में गंभीर शीत दिवस देखा गया। मौसम विभाग ने कहा है कि तेज जेट स्ट्रीम हवाओं और पश्चिमी हवाओं ने राज्य में गंभीर शीत लहर की स्थिति को लंबे समय तक बनाए रखा है। इन स्थितियों के प्रभाव से प्रदेश के कई हिस्सों में कोल्ड डे कंडीशन देखी जा रही है.

बिहार के अधिकांश हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है। पारे ने भारी गिरावट दर्ज की है और कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया है।

गया राज्य का सबसे ठंडा स्थान दर्ज किया गया जहां पारा 4.1 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। राजधानी पटना में भी इस मौसम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. शहर में न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस देखा गया.

सभी हिस्सों में घने कोहरे के कारण दृश्यता कम हो गई है, जिससे सड़क, रेल और हवाई यातायात प्रभावित हुआ है। उड़ानें और रेल यातायात बुरी तरह बाधित हो गया है.

खराब दृश्यता के कारण पटना और दरभंगा हवाईअड्डों से आने-जाने वाली कई उड़ानों में देरी हुई और उन्हें रद्द कर दिया गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले चार दिनों तक राज्य में सर्द हवाओं से राहत नहीं मिलेगी.

Working since 2014 When Early Internet Revolution Started in India. Experienced in content and delivering values to readers.

Leave a comment