तिलकामांझी चौक स्थित नगर निगम की जमीन पर बने रिमङिाम होटल को शुक्रवार को जिला प्रशासन ने सील कर दिया। जिला प्रशासन की ओर से होटल खाली के लिए काफी संख्या में पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई थी। सात शटर में करीब 15 ताले लगाकर सील कर दिया गया। यह कार्रवाई बिहार मद्य निषेध और उत्पाद अधिनियम के तहत शराब के कारोबार में संलिप्त पाए जाने पर हुई है।

 

हाईकोर्ट में नगर निगम से लीज को लेकर होटल संचालक का मामला चल रहा है। अब जिला प्रशासन द्वारा भवन को तोड़ने की कार्रवाई की जा सकती है। होटल को तोड़कर कर वहां स्मार्ट सड़क बनाई जाएगी, ताकि चौराहे व सड़क का चौड़ीकरण करने से जाम की समस्या से निजात मिल सके। सुबह 11 बजे से नगर निगम से सिटी मैनेजर रवीश चंद्र वर्मा को कार्रवाई की निगरानी के लिए प्रतिनियुक्त किया गया था।

 

निगम का अतिक्रमण हटाओ दस्ता ने होटल को खाली कराने पहुंचा। खाली कराने में टीम को कोई खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी। नगर निगम प्रशासन ने एक सप्ताह पूर्व होटल खाली करने का अल्टीमेटम दिया था। इसकी सूचना मिलते ही दो दिन पहले होटल संचालक ने स्वयं खाली कर दिया था। देर रात तक होटल के अंदर बिजली बायरिंग, बल्ब, पंखा, काउंटर समेत सामान हटा लिया लिया गया।

Leave a comment